किसानों को बिजली दी जाए मुफ्त …अजय सोनी

कौशांबी – समर्थ किसान पार्टी ने प्रदेश सरकार से किसानों को मुफ्त मे बिजली देने की मांग की है। पार्टी नेता अजय सोनी ने बुधवार को किसानों के साथ ग्राम उदहिन में बैठक किया और उनकी समस्याओ को सुनी। इस अवसर पर बिजली पानी का मुद्दा छाया रहा। बैठक में किसानों से वार्ता करते हुए अजय सोनी ने कहा कि प्रदेश का किसान बुरे दौर से गुज़र रहा है और उसकी माली हालत ठीक नहीं है।

यह भी जानिए – पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने निरीक्षकों को लगाया स्टार,दी बधाई ,उज्ज्वल भविष्य की कामना

किसानों को मुफ्त मे बिजली देने की मांग,

कोरोना महामारी से किसानों को भारी नुकसान हुआ है और प्रदेश सरकार किसानों की सुधि नहीं ले रही है। इससे किसान मजदूरी करने को विवश हो गया है। समर्थ किसान पार्टी ने प्रदेश सरकार से किसानों को मुफ्त मे बिजली देने की मांग की है।इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आय दुगुनी करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है और किसान आर्थिक रूप से टूटता जा रहा है। इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के निजी नलकूप का पुराना विद्युत बिल माफ करे और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दे।

यह भी जानिए – किसानों को क्षतिपूर्ति स्वीकृति प्रमाण-पत्र किया वितरण |

किसानों का पुराना विद्युत बिल माफ करने और आय दुगनी करने की मांग

आगे कहा कि देश के कई राज्यों में किसानों को सिंचाई के लिए विद्युत बिल माफ है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी तक किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली की व्यवस्था नहीं की है। इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि हम प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग करते हैं कि प्रदेश के किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली मिले। साथ ही किसानों का पुराना विद्युत बिल माफ हो। इस अवसर पर शिव सिंह पटेल, राकेश चौधरी, आदित्य तिवारी, घसीटे सरोज, जुम्मन अली, दीपक लोधी, राजू दिवाकर आदि मौजूद रहे।

Gudiya Sahu
Gudiya Sahu

Author: Gudiya Sahu