शुक्रवार को ग्राम पंचायत उदाथू का पंचायत भवन बंद इसी तरह आए दिन बंद रहता पंचायत भवन |

कौशांबी – विकासखंड मूरतगंज के ग्राम पंचायत उदाथू का पंचायत भवन अपनी मर्जी से खुलने एवं अपनी मर्जी से बंद होने से ग्रामीण परेशान है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत उदाथू का पंचायत भवन बंद था। ग्रामीणों ने बताया कि यह पंचायत भवन आए दिन इसी तरह बंद रहता है जिसके कारण छोटे छोटे कार्यों के लिए उन्हें भटकना पड़ता है। ग्रामीणों की किसी भी प्रकार की समस्या रहती है, तो वे दूसरे गांवों के जन सेवा केंद्र में जाते हैं।

यह भी पढ़िये – शुक्रवार को सीडीओ की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक हुई सम्पन्न |

ग्राम पंचायत उदाथू के प्रधान व पंचायत सहायक ऑपरेटर, को ऐसा कोई डर नहीं

पंचायती राज व्यवस्था में जहां जिला पंचायत जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायतों को नियमित शासकीय अवकाश को छोड़कर कार्यालय खोलने का प्रावधान है। मगर मूरतगंज ब्लाक के उदाथू ग्राम पंचायत में जैसे कोई सचिव है ही नहीं क्योंकि सचिव अपनी मर्जी के अनुसार पंचायत भवन में पहुंचते हैं। ग्राम पंचायत उदाथू के प्रधान व पंचायत सहायक ऑपरेटर, को ऐसा कोई डर नहीं है, कि हमारे पंचायत भवन में भी कोई अधिकारी या कर्मचारी आएगा कभी।

पंचायत भवन मे ताला लटकना हुई आम बात

पंचायत भवन में ताला लटकना आम बात है, प्रत्येक ग्राम पंचायतों में ग्राम सेवक मनरेगा सहित अनेकों कार्य नियमित रूप से संचालित होते हैं। ग्रामीणों की भी छोटी छोटी अनेक प्रकार की समस्याएं होती हैं। जिस के निराकरण के लिए पंचायत को जिम्मेदारी दी गई है। इससे ग्रामीणों को छोटे-मोटे काम के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ता । यहाँ ग्रामीणों को सचिव के पास खुद ही जाना पड़ता है।

Gudiya Sahu
Gudiya Sahu

Author: Gudiya Sahu