गौशालाओं में पशुओं की समुचित देखभाल की सकिपा करेगी आंदोलन |

कौशांबी – समर्थ किसान पार्टी ने जनपद कौशांबी की गौशालाओं की दुर्दशा पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिला प्रशासन से कौशांबी जनपद की सभी गौशालाओं में चारे, पानी और पशुओं के देखभाल की व्यवस्था को चाक चौबंद करने की मांग की है अन्यथा समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में आंदोलन करने की बात कही है।

इसे भी जानिए – चोरी की बाईक और अवैध गांजा के साथ युवक गिरफ्तार

प्रतिदिन गौशालाओ मे दम तोड़ रहे पशु

अजय सोनी के मुताबिक जनपद की करीब सभी गौशालाओं में समुचित चारे, पानी एवं देखभाल के अभाव में मवेशी अकाल मर रहे हैं और जिम्मेदार लोग चुप हैं। आलम यह है कि पशुशालाओं में पशुओं को न तो पेट भर चारा मिलता है न समय से पीने को पानी। यही नहीं बल्कि बरसात, ठंडी या भारी गर्मी से राहत के लिए भी पशुशालाओं में कोई समुचित व्यवस्था नहीं है जिसके चलते रोज दर रोज गौशालाओं में मवेशी दम तोड़ रहे हैं और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

यह भी जानिए – चोरी के पाईप के साथ 4 आरोपी को गिरफ्तार

तमाम पशु मर रहे बेमौत

इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि समुचित चारे, पानी और देखभाल के अभाव के चलते जनपद की अधिकतर गौशालाएं मरघट में तब्दील हो चुकी हैं जहां तमाम पशु बेमौत मर रहे हैं। आगे कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पशुशालाओं में रखे जाने वाले मवेशियों के लिए प्रति मवेशी प्रतिदिन के हिसाब से दिए जाने वाली धनराशि भी अपर्याप्त है जिसके चलते समस्या जस की तस है।

धनराशि में समुचित इजाफा करने की मांग

अजय सोनी ने प्रदेश सरकार से प्रति मवेशी प्रति दिन के हिसाब से दिए जाने वाली धनराशि में समुचित इजाफा करने की मांग भी की ताकि भारी महंगाई में गौशालाओं में पशुओं के चारे, पानी एवं उनकी देखभाल की समुचित व्यवस्था हो सके। इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि जल्द ही जनपद की सभी गौशालाओं में पशुओं के रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया गया और उनके चारे, पानी एवं समुचित देखभाल में कमी की गई तो समर्थ किसान पार्टी आंदोलन करने को विवश होगी।

Gudiya Sahu
Gudiya Sahu

Author: Gudiya Sahu